सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

It shall be the duty of every citizens of India- to uphold and protect the sovereignty, unity and integrity of India.



नई दिल्ली : 14 अक्टूबर पीपुल्स राइट्स फ्रंट (P.R.F.) के प्रमुख अभिमन्यु गुलाटी ने भ्रष्टाचार से लड़ रही टीम "अन्ना"के प्रमुख सदस्य और जाने-माने वकील श्री प्रशांत भूषण द्वारा वाराणसी में अभी हाल ही में कश्मीर मामले पर दिए गए उनके बयान कि कश्मीर में जनमत संग्रह करवाया जाए, और यदि वहां के लोग भारत की प्रभुसत्ता को स्वीकार नही करते और भारत से अलग होना चाहते हैं तो जम्मू-कश्मीर को देश से अलग कर आज़ाद कर दिया जाए दिया जाए !प्रशांत भूषण के उक्त बयान पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनके इस बयान को राष्ट्रद्रोह करार दिया है!
गुलाटी ने प्रशांत भूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस के जिल्ला उत्तर-पूर्वी के अंतर्गत आने वाले थाना मानसरोवर पार्क में कल देर शाम एक शिकायत DD संख्या 51 B दर्ज करते हुए उनके कश्मीर पर दिए बयान को राष्ट्रद्रोह बताया है,और पुलिस से इस विषय की गंभीरता को देखते हुए प्राथमिकी FIR दर्ज करने की मांग की है!
गुलाटी ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्नंग है ,और इस मामले पर किसी को भी अपने तुछ स्वार्थ साधने की खातिर इस तरह के राष्ट्रविरोधी बयान देने का अधिकार नही है ,उन्होंने कहा कि जिस जम्मू-कश्मीर को भारत से जोड़े रखने के लिए आज़ादी के बाद से लेकर आज-तक अनगिनत सुरक्षा-बलों एवं सेना के ज़वानों ने अपने प्राणों की आहुति दी !
उन्होंने कहा कि न जाने कितने मासूम आम लोगों को इन 65 वर्षों में कश्मीर के लिए अपनी जाने गवानी पड़ीं , और यह प्रशांत भूषण बंद कमरे में बैठकर मुंह हिलाते हुए प्रेस के समक्ष कहते हैं कि कोई बात नही कश्मीर पाक  परस्त अलगाववादियों को दे दो ! 
गुलाटी ने कहा कि वे हिंसा के पक्ष में कतई नही हैं , प्रशांत भूषण के साथ उनके चैंबर में जो कुछ भी हुआ,वो उनके कश्मीर पर दिए गए राष्ट्रविरोधी बयान के प्रति राष्ट्रप्रेम से औत-प्रोत  युवकों की प्रतिक्रिया भर मात्र थी ,उन्होंने कहा कि अगर किसी ने भी कभी भी, खुद को देश का ठेकेदार समझ इस तरह की उल-जलूल बयानबाज़ी की तो अपने उस कृत्य के लिए वह स्वयं जिम्मेवार होगा !
गुलाटी ने कहा कि प्रशांत स्वयं एक जाने माने वकील हैं और उन्हे इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि संविधान के अनुछेद 51A के अंतर्गत बोलने कीआज़ादी के साथ -साथ कुछ व्यक्ति के राष्ट्र के प्रति कर्तव्य भी बताए गए हैं !
It shall be the duty of every citizens of India- to uphold and protect the sovereignty, unity and integrity of India.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

"मोदी की भारत को विपक्षहीन कर, अपना एक छत्र राज कायम करने की इच्छा हिलोरें मार रही है" - अभिमन्यु गुलाटी

नई दिल्ली: पीपुल्स राइट्स फ्रन्ट  (P.R.F) के प्रमुख अभिमन्यु गुलाटी ने आज अपने लिखे ब्लाग पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है। गुलाटी ने कहा कि मोदी कहते कुछ और हैं करते कुछ और हैं। उन्होंने कि प्रधानमंत्री मोदी जैसा, झूठ बोलने वाला नेता, उन्होंने अपने अभी तक के जीवन में कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल #सत्यपाल_मलिक ने शायद ठीक ही कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्टाचार से कोई फर्क नहीं पड़ता। उनके लिए तो सत्ता ही सब कुछ है। उन्होंने कहा कि अभी चंद दिनों पहले 27 जून की ही तो बात है, जब प्रधानमंत्री मोदी अपनी अमरीका सहित अन्य देशों की विदेश यात्रा से लौटने के बाद, मध्यप्रदेश के भोपाल में, भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, महाराष्ट्र की शरद पवार की पार्टी NCP और उसके नेताओं को पानी पी-पी कर कोस रहे थे।  गुलाटी ने कहा कि वे मोदी #NCP पर ₹ 70,000/-करोड़ के घोटाले सहित अन्य विपक्षी दलों पर लाखों करोड़ के घोटालों का खुल कर आरोप लगा रहे थे। जिसे पूरे देश ने अपने टेलीविज़न की स्क्रीन पर देखा और सुना। और आज महज 5 दिनों के भीतर ही सब

सौतिया डाह की प्रवृति से ग्रसित केन्द्र की मोदी सरकार के पतन का समय शुरू: अभिमन्यु गुलाटी

नई दिल्ली: पीपुल्स राइट्स फ्रन्ट (P.R.F) के प्रमुख अभिमन्यु गुलाटी ने आज अपने ब्लाग सहित मीडिया को जारी एक बयान में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सौतिया डाह की गंदी प्रवृति से ग्रसित सरकार है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के पतन का समय अब शुरू हो गया है।  गुलाटी ने कहा कि अभी पिछले दिनों ही देश के सर्वोच्च न्यायालय /सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और दिल्ली के उप-राज्यपाल के अधिकारों को लेकर एक फ़ैसला दिया था जिसमें कोर्ट ने स्पष्ट कहा था कि जनता के द्वारा चुनी हुई दिल्ली की आम आदमी #AAP की सरकार को सिवाय भूमि, लोक व्यवस्था और पुलिस को छोड़ दिल्ली की जनता के हित में अपने हर फैसले लेने का पूरा अधिकार होगा। लेकिन दिल्ली सरकार के प्रति सौतिया डाह की प्रवृति से ग्रसित केन्द्र की मोदी सरकार ने कल शुक्रवार को एक अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के उक्त फैसले को भी बदल दिया। जोकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की सरासर अवमानना है। गुलाटी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार देश के अन्य राज्यों में अपनी शर्मनाक हार सहित पकड़ ढीली होते देख

" खून बेचने के लिए नहीं होता है"। केन्द्र सरकार के बल्ड बैंकों सहित अस्पतालों के लिए आए नये दिशा-निर्देशों का गुलाटी ने स्वागत किया।

नई दिल्लीः पीपुल्स राइट्स फ्रन्ट (P.R.F) के अध्यक्ष और देश की राजधानी दिल्ली में, रक्तदान के क्षेत्र में विगत् 30 वर्षों से सक्रिय, स्वयं 110 बार रक्तदान कर चुके, "अटल रक्तदान अभियान" के संयोजक अभिमन्यु गुलाटी  ने केन्द्र सरकार के औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) द्वारा निजी एवं कुछ सरकारी अस्पतालों और प्राइवेट ब्लड बैंकों द्वारा ब्लड देने के बदले, मरीजों के परिवारजनों से मोटी रकम वसूलने के ऊपर लगाम कसने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए अपनी चिन्ता भी व्यक्त की है। गुलाटी ने का कि केन्द्र सरकार के कल आए इस नए फैसले के बाद ब्लड बैंक या अस्पताल से खून लेने पर अब प्रोसेसिंग शुल्क के अलावा किसी भी तरह का कोई अन्य चार्ज नहीं लगेगा। जिसके चलते रक्त की जरूरत वाले मरीजों एवं उनके परिजनों को कुछ राहत मिलेगी। गुलाटी ने कहा कि केन्द्र सरकार के औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) ने कल यह स्पष्ट निर्देश जारी किया है और कहा है कि " खून बेचने के लिए नहीं होता है"।  उन्होंने कहा कि तमाम निजी अस्पताल एवं निजी बल्ड बैंक